हरिद्वार की गूंज (24*7)
(मोहम्मद आरिफ) हरिद्वार। देश में संक्रमित बीमारी कोरोना वायरस के पीड़ितों की लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार ने घातक बन चुकी कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए देश को पूर्ण रूप से लॉक डाउन किया हुआ है। जिसमें सभी देशवासियों को घरों में रहने की अपील की गई है। जिससे की कोरोना वायरस को जड़ से खत्म किया जा सके। लॉक डाउन के चलते जरूरतमंदों को कई संस्थाओं के साथ साथ प्रशासन भी पूर्ण रुप से सहयोग कर रहा है। तो वही CISF के जवान भी पीछे नहीं है।
CISF के जवान भी अपने कर्तव्य का पालन करते हुए पुण्य कार्य में अपना पूर्ण रूप से योगदान दे रहे हैं। इसी क्रम में CISF औसुब इकाई भेल हरिद्वार द्वारा अपनी गोद ली हुई निर्मल बस्ती, शिवालिक नगर में आपसी एकता एवं समाज के निर्धन परिवारो को विपदा की स्थिति में साथ लेकर चलने के लिये खाद्य सामाग्री का वितरण किया गया। खाद्य सामाग्री में हर एक परिवार को 10 किलो आटा, 5 किलो चावल एवं 1 रिफाइंड तेल के पैकेट वितरित कर 185 परिवारों को मदद करने का सूक्ष्म प्रयास किया गया है।
         देखें वीडियो: टी०एस रावत कमांडेंट
जिसमें सोशियल डिस्टैंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया। एक मीटर पर गोले बनाकर गोले के माध्यम से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित की गई। जो CISF औसुब इकाई भेल के अधिकारियों एवं अन्य बल सदस्यों द्वारा स्वेच्छा से दान किया गया। CISF इकाई भेल के कमांडेंट टी०एस रावत ने सभी उपस्थित बस्ती वासियों से इस विपदा में धैर्य से काम लेने एवं सोशियल डिस्टैंसिंग का अनुसरण करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि देश में आपदा की घड़ी में धैर्य और सरकार की गाइडलाइनो को फॉलो करना ही सच्ची राष्ट्रभक्ति है। हम सभी को एकता की मिसाल देकर घातक बीमारी कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त करनी है। CISF इकाई भेल के कमांडेंट टी०एस रावत ने बताया कि आगेे भी जरूरतमंदों को जरूरत की सामग्री उपलब्ध करते रहंगे। जिससे आपदा के समय में जरूरतमंदों के सामने किसी भी तरह का संकट उत्पन्न ना हो सके।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours